Whatsapp ला रहा नया फीचर

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

Whatsapp ला रहा नया फीचर

Gauri Manjeet Singh 09-04-2022 15:09:35

गौरी मंजीत सिंह, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के कुछ ना कुछ नया देता रहता है। इस बार मैसेजिंग ऐप एक ऐसा फीचर शुरू कर रहा है, जो डिसअपीयरिंग मैसेज के इनेबल होने पर मीडिया( फोटो, वीडियो आदि) को स्मार्टफोन की गैलरी या कैमरा रोल में ऑटोमेटिक रूप से सेव करने से रोकेगा। यह एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवा अभी भी यूजर्स को डिसअपीयरिंग चैट में भेजे गए मीडिया को मैन्युअली सेव करने की अनुमति देगी। इसके अलावा कंपनी अपने आईओएस ऐप के नए बीटा वर्जन पर इमेज एडिटिंग टूल्स पर काम कर रही है। इसमें दो नए पेंसिल टूल जोड़े गए हैं, जो वॉट्सऐप पर भेजने से पहले इमेज को एनोटेट या मार्कअप करने के लिए इस्तेमाल होते हैं। 
वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप ने डिसअपीयरिंग चैट पर मीडिया को सेव करने के तरीके में बदलाव करना शुरू कर दिया है। एंड्रॉयड और आईओएस के लिए वॉट्सऐप के नए वर्जन पर यूजर्स को एक मैसेज दिखाई देगा जिसमें बताया गया है कि डिसअपीयरिंग मैसेज के साथ चैट के लिए "मीडिया विजिबिलिटी" फीचर बंद
कर दी गई है। इस फीचर को पहली बार फरवरी में डेवलपमेंट में देखा गया था। 
डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में एक निर्धारित अवधि के बाद सेंडर और प्राप्तकर्ता दोनों के स्मार्टफोन से मैसेजेस गायब हो जाता है। और यूजर्स चैट को गायब करने के लिए तीन ऑप्शंस- 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन में से चुन सकते हैं। डिसअपीयरिंग चैट में भेजे गए संदेश, इमेज, वीडियो, GIF और अन्य अटैचमेंट ऑटोमेटिकली हटा दिए जाते हैं। नया अपडेट अब डिसअपीयरिंग चैट में भेजे गए सभी मीडिया को ऑटोमेटिकली सेव करने की सुविधा को अक्षम कर देता है। 
जब यूजर्स डिसअपीयरिंग चैट में मीडिया विजिबिलिटी सेटिंग पर टैप करते हैं, तो वॉट्सऐप अब एक पॉपअप नोटिफिकेशन दिखाता है जो यूजर्स को सूचित करता है कि चैट में संदेश गायब होने के लिए तैयार हैं। फीचर ट्रैकर के अनुसार, यूजर्स अभी भी व्यक्तिगत इमेज का चयन करने और उन्हें आईओएस पर अपने कैमरा रोल में सेव में सक्षम होंगे, जबकि व्हाट्सएप के कुछ वर्जन पर एंड्रॉइड यूजर्स भी मीडिया को मैन्युअल रूप से सेव करने में सक्षम होंगे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :